गोंदिया: ट्रेन की बाथरूम में छिपाकर गांजे की तस्करी, 3 लाख का गांजा बरामद

◾️समता एक्सप्रेस के शौचालय से 3 लाख का गांजा बरामद

गोंदिया 10: रेलवे पुलिस ने गांजा स्मगलिंग इंटर स्टेट गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए ट्रेन से लावारिस अवस्था में नशे की एक बड़ी खेप बरामद की है। गौरतलब है कि, उड़ीसा तथा छत्तीसगढ़ राज्य के धमतरी, राजिम, रायपुर सहित कई शहरों से मादक पदार्थों की तस्करी का गौरखधंधा बड़े पैमाने पर जारी है, नशे के सौदागर इस धिमे जहर की खेप ट्रेनों के माध्यम से महाराष्ट्र तथा मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों तक पहुंचाते है। इन नशीले पदार्थों को प्लास्टिक की थैलियों में अच्छी तरह से पैक कर उन्हें बैग में भरकर स्लीपर क्लास की बोगी में बर्थ के नीचे अथवा बाथरूम में भी छोड़ दिया जाता है। 9 फरवरी को गोंदिया रेलवे पुलिस को सुरक्षा नियंत्रण कक्ष नागपुर के माध्यम से विशाखापट्टनम से निजामुद्दिन की ओर जाने वाली समता एक्सप्रेस (12807) में 3 बड़े बैग लावारिस अवस्था में पड़े होने की जानकारी मिली।

रेसुब नागपुर के मंडल सुरक्षा आयुक्त पंकज चुघ तथा सहायक सुरक्षा आयुक्त एस.डी. देशपांडे के मार्गदर्शन में रेसुब पोस्ट गोंदिया के प्रभारी निरीक्षक नंद बहादूर, निरीक्षक अनिल पाटिल (अपराध गुप्तचर शाखा) तथा उपनिरीक्षक मयंक मिश्रा, आरक्षक नासीर खान, प्रधान आरक्षक करतार, आरक्षक राजेश्‍वर गुप्ता, विशाल ठवरे, प्र.आ. एन.ई. नगराले, एस. के. नेवारे, सुभाष ठोंबरे की टीम ने जैसे ही देर रात गाड़ी प्लेटफार्म नं. 3 पर पहुंची तो ट्रेन के कोच नं. एस.07 में सघन जांच शुरू की गई। 

कोच के बाथरूम में 3 कपड़े के बड़े-बड़े बैग लावारिस हालत में बरामद हुए। कोच में मौजुद यात्रियों से बैग के संदर्भ में पूछताछ की गई लेकिन किसी ने भी बैग अपना न होने की बात कही। जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक नंद बहादूर द्वारा टीम के साथ विडीयोग्राफी व फोटोग्राफी करते हुए गवाहों के समक्ष बैगों को बाथरूम से बाहर निकालकर प्लेटफार्म पर लाया गया तथा उक्त लावारिस अवस्था में मिले बैगों को जब खोलकर देखा गया तो भीतर सघन सेलो टेपिंग किए पैकेट पाए गए। जांच करने पर तीक्ष्ण गंधवाला गांजा जैसा मादक पदार्थ पाया गया जिसपर पंचनामा कार्रवाई करते हुए श्‍वान पथक गोंदिया के ओमप्रकाश बोरकर श्‍वान लूसी के माध्यम से पुष्टि प्रमाणपत्र लिया गया तथा नायब तहसीलदार पालांदूरकर व सरकारी पंचों के समक्ष आवश्यक कार्यवाही पूर्ण की गई।

उक्त तीनों लावारिस बैगों में कुल 18 नग पैकेट जिसमें लगभग 28.72 किलो ग्राम गांजा जिसका मूल्य 2 लाख 87 हजार 200 रूपये आंका गया है, जब्त किया गया तत्पश्‍चात उपरोक्त तीनों बैगों को गांजे सहित उचित कार्रवाई हेतु शाखा रेलवे पुलिस गोंदिया के सुपुर्द किया गया है तथा इस संदर्भ में शारेपु द्वारा अ.क्र. 00/22 की धारा 8 (सी), 20 (बी), (2) (सी) एडीपीएस एक्ट के तहत 10 फरवरी को मामला दर्ज किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email
Share