देवरी शहर में अवैध होर्डिंग्स को हटाने के लिए सौंपा ज्ञापन

रसूखदार व ऊंची पहुंच के कारण इन पर अधिकारी भी कार्रवाई करने से बचते नजर आ रहे हैं।

प्रमोद महोबिया


देवरी (१८) देवरी शहर के हेल्पिंग बाॅयज ग्रूप द्वारा आज़ देवरी तहसील के उपविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर शहर महामार्ग में आजू-बाजू अवैध रूप से पार्किंग में खड़े भारी वाहनों और शहर भर में अवैध रूप से लगे होर्डिंग्स को हटाने कि मांग कि गई।


विदीत हो राष्ट्रीय महामार्ग द्वारा २ हिस्से में बंटे देवरी शहर में महामार्ग के आजू-बाजू अवैध तरीके से लगे होर्डिंग पोस्टर और नो पार्किंग जोन में दिन-रात खड़े भारी वाहनों की वजह से आएं दिन छोटी बड़ी दुर्घटनाएं घटती रहती है।


सड़क पार करते वक्त इन होर्डिंग्स, भारी वाहनों के खड़े रहने की वजह से लोग दुसरी तरफ ना देख पाने की वजह से हादसों के शिकार हो रहे है , इसके अलावा शहर में ऐसा कोई चौक चौराहा नहीं जहां अवैध होर्डिंग्स की भरमार न हो।
एक तरफ जहां अवैध होर्डिंग व यूनी पोल लगातार हादसों का कारण बन रहे हैं वहीं दूसरी तरफ, पुलिस प्रशासन भी इस मामले में पुरी तरह से उदासीन नज़र आती है।


प्रशासनिक अमला अवैध यूनिपोल व होर्डिंग को हटाने को लेकर उदासीन है।होर्डिंग्स लगाने में सुरक्षा मानकों का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

बधाई संदेशों के पोस्टरों से रंगा शहर:

होर्डिंग व पोस्टरों से अटा पड़ा है। चारों तरफ बधाई संदेशों के होर्डिंग्स की भरमार है। शहर में होर्डिंग्स का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। बधाई संदेशों के साथ व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, औद्योगिक इकाइयों, शैक्षिक संस्थाओं, निजी नर्सिंग होम, राजनीतिक दलों के होर्डिंग्स शामिल है।


अब इस मुद्दे पर हेल्पिंग बाॅयज ग्रूप द्वारा किए गए पहल के बाद प्रशासन महामार्ग पर अवैध रूप से खड़े भारी वाहनों और अवैध होर्डिंग्स के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है इसपर शहरवासियों कि नजरें टिकी है ‌।


आज़ उपविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपने गए हैल्पिंग बाॅयज ग्रूप में मो.इलियास कुरैशी,पृथ्वीराज नंदेश्वर, कृष्णा ब्राम्हणकर,समीर साखरे,आकाश पुरी,, कुणाल कटरे,मनोज साखरे,अजय नंदेश्वर, गोविंद चित्रिव ई प्रमुखता से उपस्थित रहे।

शहर में बगैर अनुमति अवैध रूप से लगे होर्डिंग्स के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।शहर में होर्डिंग्स लगाने के लिए चुनिंदा स्थलों का चयन कर उन स्थलों के अलावा और कहीं भी होर्डिंग्स लगाने पर जुर्माने और फौजदारी की कार्रवाई की जाएगी – अजय पाटनकर , मुख्याधिकारी, नगरपंचायत देवरी

Print Friendly, PDF & Email
Share