‘औकात’ बताने वाले कलेक्टर को हटाया:CM डॉ. मोहन यादव बोले- मैं खुद मजदूर का बेटा, ऐसी भाषा वाले बर्दाश्त नहीं

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ‘ऑन द स्पॉट’ फैसला लेन वाले सीएम के रूप में प्रसिद्ध होते जा रहे हैं. उन्होंने पद संभालने के कुछ ही दिनों में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी और कई आईएएस सहित अन्य अधिकारियों का ताबड़तोड़ ट्रांसफर किया है. 3 जनवरी को उन्होंने शाजापुर कलेक्टर किशोर कान्याल को जिले से हटा दिया. आईएएस अधिकारी कान्याल ने ट्रक-बस ड्राइवरों की बैठक में उन्हें ‘औकात’ देखने की बात कही थी.

इसके बाद सीएम मोहन ने कहा कि यह सरकार गरीबों की सरकार है. सबके काम का सम्मान होना चाहिए और भाव का भी सम्मान होना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं. हम लगातार गरीबों की सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मनुष्यता के नाते ऐसी भाषा हमारी सरकार में बर्दाश्त नहीं. मैं खुद मजदूर परिवार का बेटा हूं. इस तरह की भाषा बोलना उचित नहीं है. अधिकारी भाषा और व्यवहार का ध्यान रखें.

सत्ता संभालते ही ताबड़तोड़ एक्शन
बता दें, मुख्यमंत्री बनते ही सीएम मोहन यादव ने सबसे पहले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी को हटाकर उनकी जगह राघवेन्द्र कुमार सिंह को अपना प्रमुख सचिव बनाया था. इसके बाद जनसंपर्क विभाग के आयुक्त, माध्यम के प्रबंध संचालक और मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध संचालक मनीष सिंह को हटा दिया. नीरज मंडलोई को मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध संचालक का प्रभार दिया और विवेक पोरवाल को जनसंपर्क विभाग के आयुक्त का प्रभार दे दिया. नीरज कुमार वशिष्ठ को भी मुख्यमंत्री के उप सचिव के पद से हटा दिया गया.

गुना एसपी-कलेक्टर पर गिरी गाज
उन्होंने आठ जिलों के सहायक कलेक्टर भी ट्रांसफर कर दिए. इसके अलावा गुना में दर्दनाक बस हादसे के बाद गुना के कलेक्टर तरूण राठी , गुना के एसपी विजय कुमार खत्री और परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा को भी हटा दिया था. खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव उमाकांत उमराव को राजस्व मंडल ग्वालियर भेज दिया. मुख्यमंत्री और जनसंपर्क विभाग के सचिव विवेक पोरवाल को राजस्व विभाग में ट्रांसफर किया गया. संदीप यादव को जनसंपर्क विभाग का आयुक्त बना दिया गया.

इन अधिकारियों के भी बदले जिले
नीरज कुमार सिंह को नर्मदापुरम से उज्जैन का कलेक्टर बनाया गया. उज्जैन के कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम को मंत्रालय में उपसचिव बना दिया गया. नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी को बैतूल का कलेक्टर नियुक्त किया गया औऱ बैतूल के कलेक्टर अमरबीर सिं बैंस को गुना का कलेक्टर बनाया गया. सोनिया मीना नर्मदापुरम की कलेक्टर बनीं. उज्जैन नगर निगम के आय़ुक्त रोशन कुमार सिंह भोपाल स्मार्ट सिटी के सीईओ बनाया गया. जबलपुर नगर निगम के आयुक्त स्वप्निल जी वानखेड़े वित्त विभाग में भेज दिए गए, जबकि उज्जैन की अपर कलेक्टर प्रीति यादव को जबलपुर नगर निगम का आय़ुक्त बना दिया गया.

Print Friendly, PDF & Email
Share