सालेकसा नगर पंचायत में लगी आग,सारे दस्तावेज जल के खाक

◼️अज्ञात के खिलाफ थाने में दर्ज कराई शिकायत

राकेश रोकडे
प्रतिनिधि सालेकसा
नगर पंचायत बनते ही सुर्खियों में बनी सालेकसा नगर पंचायत आज सुबह करीब चार बजे अचानक आग की चपेट में आ गई। सालेकसा नगर पंचायत में सालेकसा से लगे आमगाव खुर्द, मुरूमटोला, जांभडी, बकलसर्रा, हलबिटोला, रामजी नगर इन गावो का समावेश है।इस नगर पंचायत मे आमगाव खुर्द को शामिल करणे के लिये अनेक आंदोलन हुये,अनेक नेतावो का विरोध हुवा तब कही जाके आमगाव खुर्द का समावेश हुवा,किंतु इस के बाद भी नगर पंचायत के पदाधिकारी वह पार्षद गनो ने आमगांव खुर्द के प्रती दुजा भाव ही किया। इस दौरान सालेकसा नगर पंचायत पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते आ रहे हैं और आज की आग भी भ्रष्टाचार के मुद्दों से ही जोडी जा रही है,शहर में चारो और चर्चा हो रही है कि यह आग फाइले नष्ट करने के लिए लगाई गई है।
आग लगने से सालेकसा ग्राम पंचायत के अस्तित्व के दौरान कई दस्तावेज जलने से आम आदमी को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। इसमें सालेकसा ग्राम पंचायत काल के मकान की फाइल, प्रस्ताव, जन्म-मृत्यु अभिलेख, विवाह पंजीकरण व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज जला दिए गए हैं। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आग किसने लगाई और क्यो लगाई।सुत्रो से पता चला है कि नगर पंचायत के कर्मचारियों ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ सालेकसा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।आग से नगर पंचायत काल के दस्तावेजों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और ग्राम पंचायत काल के ज्यादातर पुराने दस्तावेज जल कर खाक हो गए। सालेकसा थाने के पुलिस अधिकारी आगे की जांच कर रहे हैं।

प्रतिक्रिया:
पहली बार आग लगाणे का प्रयास रात मे करीब दो बजे किया गया किंतु जब आग नहीं फैली तो दुसरी बार सुबह करीब साढ़े चार बजे फिर से प्रयास किया गया। यह सीसीटीवी कैमरे से देखा जा सकता है।

:संदीप लहाने
लेखाकार नगर पंचायत सालेकसा।

Print Friendly, PDF & Email
Share