आदर्श मतदान केंद्र बना चर्चा का विषय

जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए भागी में हुआ अभिनव प्रयोग

देवरी (१५)- चुनाव लोकतंत्र का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और लोकतंत्र की मजबूत के लिए जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस प्रक्रिया में हिस्सा लें और इसके लिए चुनाव आयोग समय समय पर क़दम भी उठाता रहता है। कोरोना संक्रमण के काल में मतदान के लिए जनता को मतदान के लिए प्रेरित करने और सुरक्षित तरीके से मतदान करने के लिए देवरी तहसील के ग्राम भागी स्थित जि.प. प्राथमिक स्कूल में आदर्श मतदान केंद्र का निर्माण किया गया, जिसकी चर्चा पुरे परिसर में रही।

मुख्य गेट पर आकर्षक साज सज्जा के अलावा सेनिटेशन,मास्क ,सोशल डिस्टेंसींग के पालन, मतदाताओं के लिए शुद्ध पेयजल, महिलाओं और बुजुर्गो के लिए वेटिंग के दौरान बैठने की व्यवस्था के अलावा दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर की भी व्यवस्था थी।


मतदान के लिए पहुंचे मतदाताओं का स्वागत स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा फ़ूल देकर किया गया। मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए मुख्य द्वार के पास सेल्फी स्टैंड लगाया गया। कुलमिलाकर माहौल किसी उत्सव का प्रतित हो रहा था जिसके चलते मतदान के लिए पहुंचे मतदाताओं में आश्चर्यमिश्रित खुशी देखने में मिली।


जिप प्राथमिक स्कूल, भागी में आदर्श मतदान केंद्र बनाने का विचार मुख्याध्यापक नरेंद्र अमृतकर का रहा जिसके लिए देवरी तहसील के तहसीलदार श्री विजय बोरूडे ने भी सकारात्मक सहयोग किया और स्कूल के शिक्षक सुमित चौधरी व अमोल खंडाईत के अथक प्रयासों के बाद चरितार्थ किया गया।


तहसीलदार के मार्गदर्शन में तालुका वैदकिय अधिकारी डाॅ.ललीत कुकडे और उनकी टीम के साथ आशा कार्यकर्ताओं ने भी मोर्चा संभाला और मतदान केंद्र में डटे रहे।
मतदान के दौरान निरिक्षण करने पहुंचे गोंदिया के एसडीएम और मुख्य पर्यवेक्षक श्री अनिल खरवटकर ने भी आदर्श मतदान केंद्र, भागी कि भूरी भूरी प्रशंसा की और लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए इस किस्म के प्रयोग को बढ़ावा देने की बात कही।

Print Friendly, PDF & Email
Share